कल्याण चार्ट- आज का कल्याण डे, कल्याण नाइट, कल्याण मॉर्निंग रिजल्ट

Share on:

नमस्कार पाठकों, आज की इस पोस्ट में हम आपको भारत के प्रसिद्ध सट्टा मटका खेल में से एक कल्याण मटका के बारें में पूरी जानकारी देने जा रहे है।

कल्याण चार्ट में आज का कल्याण मटका रिजल्ट आप देख सकते है। कल्याण मॉर्निंग, कल्याण डे और कल्याण नाइट तीनों कल्याण मटका के अलग अलग रिजल्ट और कल्याण चार्ट यंहा पर दर्शाये गए है। आज का कल्याण चार्ट कल्याण मटका रिजल्ट सहित यंहा देखें।

कल्याण मटका में आज क्या आया है आप कल्याण चार्ट और कल्याण लाइव रिजल्ट में देख सकते है। सबसे फास्ट कल्याण का रिजल्ट यंहा पर ही आता है।

कल्याण मॉर्निंग का रिजल्ट देखने के लिए क्लिक करें

कल्याण डे का रिजल्ट देखने के लिए क्लिक करें

कल्याण नाइट का रिजल्ट देखने के लिए क्लिक करें

इससे पहले हम आपको सट्टा मटका से जुड़ी सम्पूर्ण जानकारी देने के लिए इस लिंक पर जाने की सलाह देते है:-सट्टा मटका क्या है? सट्टा मटका कैसे खेलते है पूरी विधि जानें

आइए अब आगे बढ़ते है और आपको जानकारी देते है कि कल्याण मटका क्या है?, कल्याण मटका कितने प्रकार का होता है? कल्याण मटका का रिजल्ट टाइम क्या है? कल्याण चार्ट क्या होता है? कल्याण मटका चार्ट कितने प्रकार का होता है ? कल्याण मटका कौन चलाता है? क्या कल्याण मटका भारत में गैर कानूनी है? कल्याण मटका जीतने पर कितना इनाम मिलता है? कल्याण मटका का अंक निकालने की ट्रिक क्या है? कुछ और प्रश्नों के उत्तर भी देंगे।

Page Contents

कल्याण मटका क्या है?

कल्याण मटका एक तरह का सट्टा है जो कि अंकों पर खेला जाता है। 0 से लेकर 9 अंक पर खिलाड़ी अपना दांव लगाते है। ताश के पत्तों से विजेता अंक निकालकर उसकी घोषणा की जाती है और जीतने वाले को इनाम दिया जाता है। विशुद्ध रूप से कल्याण मटका मुंबई से चलने वाले सट्टा मटका या आंकड़ा जुगार का खेल है।

कल्याण मटका कितने प्रकार का होता है?

कल्याण मटका का गेम तीन प्रकार का होता है 1. कल्याण मॉर्निंग मटका 2. कल्याण डे मटका 3. कल्याण नाइट मटका । तीनों ही गेम में खेलने के नियम और इनाम की राशि एक ही जैसे है सिर्फ रिजल्ट के टाइम का अंतर है। खिलाड़ी अपनी सुविधानुसार कल्याण मटका का कोई भी एक गेम या तीनों गेम खेल सकता है।

कल्याण मटका का रिजल्ट टाइम क्या है?

कल्याण मॉर्निंग का टाइम: ओपन-11:00 AM ⇄ क्लोज -12:02 AM

कल्याण डे का टाइम: ओपन -03:15 PM ⇄ क्लोज -05:15 PM

कल्याण नाइट का टाइम: ओपन -09:25 PM ⇄ क्लोज -11:30 PM

कल्याण मॉर्निंग कल्याण डे कल्याण नाईट रिजल्ट टाइमिंग

मटका नाम ओपन क्लोज़
कल्याण मॉर्निंग 11:00 AM 12:02 AM
कल्याण डे 03:45 PM 05:45 PM
कल्याण नाईट 09:25 PM 11:30 PM

कल्याण चार्ट क्या होता है?

कल्याण चार्ट परिणामों को व्यवस्थित क्रम से दर्शाने वाला चार्ट होता है। जिसमें खानों में कल्याण मटका परिणाम के अंक तारीख और वार के साथ लिखे जाते है। कल्याण मटका परिणामों का कई वर्षों का लेखा जोखा एक चार्ट में होता है। कल्याण मटका चार्ट का उपयोग अगले दिन के कल्याण मटका गेम के लिए गेसिंग निकालने के लिए किया जाता है।

कल्याण चार्ट कितने प्रकार का होता है?

कल्याण चार्ट दो प्रकार का होता है। एक कल्याण जोड़ी चार्ट और दूसरा कल्याण पैनल चार्ट। कल्याण जोड़ी चार्ट में सिर्फ दो अंकों की जोड़ी को तारीख और वार के अनुसार दर्शाया होता है जबकि कल्याण पैनल चार्ट में पत्ती पाना के साथ जोड़ी को दर्शाया होता है। आप यंहा दिए उद्धरण से समझ सकते है कि कल्याण जोड़ी चार्ट और पैनल चार्ट में क्या अंतर है।

कल्याण डे मटका जोड़ी चार्ट
कल्याण डे मटका जोड़ी चार्ट

कल्याण डे मटका पैनल चार्ट
कल्याण डे मटका पैनल चार्ट

 

कल्याण मटका कौन चलाता है?

भारत में मटका कारोबार कल्याण जी भगत ने शुरू किया था, फिर रतन खत्री ने इसे आगे बढ़ाया। खबरों के अनुसार कल्याण जी भगत के बेटे सट्टा मटका किंग सुरेश भगत की हत्या के बाद से उसकी पत्नी मटका क्वीन जया छेड़ा इसका कारोबार संभाल रही है। फिर भी दावे से नहीं कहा जा सकता कि कल्याण मटका का असली मालिक कौन है।

क्या कल्याण मटका भारत में गैर कानूनी है?

कल्याण मटका व अन्य सभी मटका गेम अभी तक भारत में कानूनी रूप से मान्य नहीं है। इसलिए भारतीय जुवा अधिनियम (सार्वजनिक धुत अधिनियम 1867) के तहत गैर कानूनी है और आपके राज्य की पुलिस कानूनी कार्यवाही कर सकती है।

कल्याण मटका जीतने पर कितना इनाम मिलता है?

कल्याण मटका जीतने पर गेम के प्रकार के हिसाब से लगाई हुई रकम पर इनाम मिलता है। सिंगल अंक जीतने पर एक रुपये का नौ रुपया, जोड़ी जीतने पर एक रुपये का 90 रुपये और पत्ती जीतने पर एक रुपये का 900 रुपया मिलता है। यानि की सिंगल अंक पर 9 गुणा, जोड़ी पर 90 गुणा और पत्ती पर 900 गुणा ज्यादा राशि कल्याण मटका जीतने पर इनाम में मिलती है।

कल्याण मटका का अंक निकालने की ट्रिक क्या है?

कल्याण मटका का अंक निकालने की बहुत सी ट्रिक है। कुछ प्रसिद्ध ट्रिक यंहा दी गयी है जिससे कल्याण का फाइनल अंक और फिक्स ओपन टू क्लोज के लिए निकाला जा सकता है। इसके लिए आपको कल्याण चार्ट की जरूरत पड़ेगी।

:-यंहा दी गयी जानकारी इंटरनेट से ली गयी है। इसके आधार पर किसी के कल्याण मटका खेलने / नुकसान होने पर हम जिम्मेदार नहीं होंगे। आपके राज्य में सट्टा मटका कल्याण पर रोक हो सकती है हमारा उद्देश्य महज जानकारी देना है। कृपया सट्टा जुवा नया खेलें इसकी लत लग सकती है इस खेल में वित्तीय जोखिम भी शामिल है।