ब्लैक सट्टा किंग 786 क्या है?

आपका प्रश्न है कि ब्लैक सट्टा किंग 786 क्या है? तो हम पूरे विस्तार से इस प्रश्न का उत्तर देने का प्रयास करेंगे। आपके मन में ब्लैक सट्टा और सट्टा किंग 786 को लेकर जो भी जिज्ञासा है उसे शांत करेंगे।

सट्टा किंग क्या है?

ब्लैक सट्टा किंग 786 क्या है जानने से पहले हमें ये समझना होगा कि सट्टा किंग या सत्ता किंग क्या है?

तो दोस्तों ये जो सट्टा किंग है इसका तात्पर्य उस व्यक्ति से है जो सट्टा मटका का खेल चलाता है। कहीं कहीं सट्टा जीतने वाले को भी सट्टा किंग कहा जाता है पर वास्तविकता में सट्टा किंग वही होता है जो सट्टा बुक का मालिक होता है।

सट्टा मटका को दक्षिण भारत में ज्यादा खेलते है और वहां सट्टा किंग को मटका किंग कहते है। उत्तर भारत में इसी खेल को सट्टा किंग कहते है और बुकी को भी सट्टा किंग कहते है।

अक्सर आपने समाचार पत्रों में पढ़ा होगा कि पुलिस ने सट्टा किंग को गिरफ्तार किया जो कि सट्टा किंग वेबसाइट चला रहा था। तो इस उदाहरण से स्पष्ट है कि उत्तर भारत में एक ही शब्द ” सट्टा किंग ” का प्रयोग खेल और बुकी दोनो के लिए होता है।

जहां व्यक्ति का नाम जुड़ जाए तो उसका तात्पर्य बुकी से है और खेल का नाम जुड़ जाए तो सट्टा मटका से है।

इसके उदाहरण देखिए सट्टा किंग रतन खत्री और मटका किंग कल्याण जी भगत दोनों सट्टा मटका किंग थे। वैसे ही अलग अलग खेल है जैसे सट्टा किंग दिसावर, यूपी सट्टा किंग, दिल्ली सट्टा किंग, सट्टा किंग ताज, श्री गणेश सट्टा किंग आदि आदि।

ब्लैक सट्टा किंग 786 क्या है?

20231103 045830 0001
ब्लैक सट्टा किंग 786 क्या है? 3