मिलन मटका क्या है? | Milan Matka In Hindi

Share on:

This post has already been read 48 times!

Milan Matka In Hindi: नमस्कार पाठकों, आज की इस पोस्ट में हम आपको भारत के प्रसिद्ध सट्टा मटका खेल (Satta Matka Game) में से एक मिलन मटका (Milan Matka) के बारें में पूरी जानकारी देने जा रहे है।

मिलन चार्ट (Milan Chart) में आज का मिलन मटका रिजल्ट (Milan Matka Result) आप देख सकते है। मिलन मॉर्निंग (Milan Morning), मिलन डे (Milan Day) और मिलन नाइट (Milan Night) तीनों मिलन मटका (Milan Matka) के अलग अलग रिजल्ट (Matka Result) और मिलन चार्ट (Milan Chart) यंहा पर दर्शाये गए है। आज का मिलन चार्ट मिलन मटका रिजल्ट सहित यंहा देखें।

मिलन मटका में आज क्या आया है? (Milan Matka Mein Kya Aaya Hai?) आप मिलन चार्ट (Milan Chart) और मिलन लाइव रिजल्ट (Milan Live Result) में देख सकते है। सबसे फास्ट मिलन का रिजल्ट (Sabse Fast Milan Matka Result) यंहा पर ही आता है।

मिलन मॉर्निंग का रिजल्ट देखने के लिए क्लिक करें

मिलन डे का रिजल्ट देखने के लिए क्लिक करें

मिलन नाइट का रिजल्ट देखने के लिए क्लिक करें

इससे पहले हम आपको सट्टा मटका (Satta Matka) से जुड़ी सम्पूर्ण जानकारी देने के लिए इस लिंक पर जाने की सलाह देते है:-सट्टा मटका क्या है? सट्टा मटका कैसे खेलते है पूरी विधि जानें

Milan Matka In Hindi

आइए अब आगे बढ़ते है और आपको जानकारी देते है कि मिलन मटका क्या है?(Milan Matka Kya Hai?), मिलन मटका कितने प्रकार का होता है? मिलन मटका का रिजल्ट टाइम क्या है? मिलन चार्ट क्या होता है? मिलन मटका चार्ट कितने प्रकार का होता है ? मिलन मटका कौन चलाता है? क्या मिलन मटका भारत में गैर कानूनी है? मिलन मटका जीतने पर कितना इनाम मिलता है? मिलन मटका का अंक निकालने की ट्रिक क्या है? कुछ और प्रश्नों के उत्तर भी देंगे।

मिलन मटका क्या है?

मिलन मटका (Milan Matka) एक तरह का सट्टा (Milan Satta) है जो कि अंकों पर खेला जाता है। 0 से लेकर 9 अंक पर खिलाड़ी अपना दांव लगाते है। ताश के पत्तों से विजेता अंक निकालकर उसकी घोषणा की जाती है और जीतने वाले को इनाम दिया जाता है। विशुद्ध रूप से मिलन मटका मुंबई से चलने वाले सट्टा मटका (Mumbai Matka) या आंकड़ा जुगार का खेल है।

मिलन मटका कितने प्रकार का होता है?

Types Of Milan Matka Games: मिलन मटका का गेम तीन प्रकार का होता है 1. मिलन मॉर्निंग मटका (Milan Morning Matka) 2. मिलन डे मटका (Milan Day Matka) 3. मिलन नाइट मटका (Milan Night Matka)। तीनों ही गेम में खेलने के नियम और इनाम की राशि एक ही जैसे है सिर्फ रिजल्ट के टाइम का अंतर है। खिलाड़ी अपनी सुविधानुसार मिलन मटका का कोई भी एक गेम या तीनों गेम खेल सकता है।

मिलन मटका का रिजल्ट टाइम क्या है?

मिलन मॉर्निंग का टाइम: ओपन-10:15 AM ⇄ क्लोज -11:15 AM

मिलन डे का टाइम: ओपन -03:15 PM ⇄ क्लोज -05:15 PM

मिलन नाइट का टाइम: ओपन -09:00 PM ⇄ क्लोज -11:00 PM

मिलन मॉर्निंग मिलन डे मिलन नाईट रिजल्ट टाइमिंग

मटका नाम ओपन क्लोज़
मिलन मॉर्निंग 10:15 AM 11:15 AM
मिलन डे 03:15 PM 05:15 PM
मिलन नाईट 09:00 PM 11:00 PM

मिलन चार्ट क्या होता है?

मिलन चार्ट (Milan Chart) परिणामों को व्यवस्थित क्रम से दर्शाने वाला चार्ट होता है। जिसमें खानों में मिलन मटका परिणाम (Matka Result) के अंक तारीख और वार के साथ लिखे जाते है। मिलन मटका परिणामों (Milan Matka Old Results) का कई वर्षों का लेखा जोखा एक चार्ट में होता है। मिलन मटका चार्ट (Milan Matka Chart) का उपयोग अगले दिन के मिलन मटका गेम (Milan Matka Game) के लिए गेसिंग (Milan Matka Guessing) निकालने के लिए किया जाता है।

मिलन चार्ट कितने प्रकार का होता है?

Types Of Milan Chart:मिलन चार्ट दो प्रकार का होता है। एक मिलन जोड़ी चार्ट (Milan Jodi Chart) और दूसरा मिलन पैनल चार्ट (Milan Panel Chart)। मिलन जोड़ी चार्ट में सिर्फ दो अंकों की जोड़ी को तारीख और वार के अनुसार दर्शाया होता है जबकि मिलन पैनल चार्ट में पत्ती पाना के साथ जोड़ी को दर्शाया होता है। आप यंहा दिए उद्धरण से समझ सकते है कि मिलन जोड़ी चार्ट (Milan Jodi Chart) और मिलन पैनल चार्ट (Milan Panel Chart) में क्या अंतर है।

मिलन डे मटका जोड़ी चार्ट
Milan Day Jodi Chart

मिलन डे मटका पैनल चार्ट
Milan Day Panel Chart

 

मिलन मटका कौन चलाता है?

भारत में मटका कारोबार कल्याण जी भगत ने शुरू किया था, फिर रतन खत्री ने इसे आगे बढ़ाया। खबरों के अनुसार कल्याण जी भगत के बेटे सट्टा मटका किंग सुरेश भगत की हत्या के बाद से उसकी पत्नी मटका क्वीन जया छेड़ा इसका कारोबार संभाल रही है। फिर भी दावे से नहीं कहा जा सकता कि मिलन मटका का असली मालिक कौन है।

क्या मिलन मटका भारत में गैर कानूनी है?

मिलन मटका व अन्य सभी मटका गेम अभी तक भारत में कानूनी रूप से मान्य नहीं है। इसलिए भारतीय जुवा अधिनियम (सार्वजनिक धुत अधिनियम 1867) के तहत गैर कानूनी है और आपके राज्य की पुलिस कानूनी कार्यवाही कर सकती है।

मिलन मटका जीतने पर कितना इनाम मिलता है?

मिलन मटका जीतने पर गेम के प्रकार के हिसाब से लगाई हुई रकम पर इनाम मिलता है। सिंगल अंक जीतने पर एक रुपये का नौ रुपया, जोड़ी जीतने पर एक रुपये का 90 रुपये और पत्ती जीतने पर एक रुपये का 900 रुपया मिलता है। यानि की सिंगल अंक पर 9 गुणा, जोड़ी पर 90 गुणा और पत्ती पर 900 गुणा ज्यादा राशि मिलन मटका जीतने पर इनाम में मिलती है।

मिलन मटका का अंक निकालने की ट्रिक क्या है?

मिलन मटका का अंक निकालने की बहुत सी ट्रिक है। कुछ प्रसिद्ध ट्रिक यंहा दी गयी है जिससे मिलन का फाइनल अंक और फिक्स ओपन टू क्लोज के लिए निकाला जा सकता है। इसके लिए आपको मिलन चार्ट की जरूरत पड़ेगी।

:-यंहा दी गयी जानकारी इंटरनेट से ली गयी है। इसके आधार पर किसी के मिलन मटका खेलने / नुकसान होने पर हम जिम्मेदार नहीं होंगे। आपके राज्य में सट्टा मटका मिलन पर रोक हो सकती है हमारा उद्देश्य महज जानकारी देना है। कृपया सट्टा जुवा नया खेलें इसकी लत लग सकती है इस खेल में वित्तीय जोखिम भी शामिल है।
 Milan Day Chart, Milan Night Chart, Milan Day, Milan Night, Milan Matka, Milan Day Panel Chart, Milan Night Panel Chart, Milan Chart, Milan Day Result, Milan Day Guessing, Milan Day Matka, Milan Night Result, Milan Panel Chart.