राधिका पंडित बायोग्राफी | Radhika Pandit Biography In Hindi

Share on:

This post has already been read 18 times!

Kannada Actress Radhika Pandit Biography In Hindi: कन्नड़ अभिनेत्री राधिका पंडित बायोग्राफी (राधिका पंडित की जीवनी), राधिका पंडित जीवन परिचय, राधिका पंडित जीवन चरित। 

राधिका पंडित कन्नड़ फिल्मों में एक जाना पहचाना चेहरा है। जी हां यह भारतीय फिल्म और पूर्व टेलीविजन की अभिनेत्री रह चुकी हैं। इस समय वह कन्नड़ सिनेमा में एक्टिव रहती हैं।

राधिका पंडित ने कन्नड़ सिनेमा में एक प्रमुख अभिनेत्री के रूप में अपना करियर बनाया है। इन्होंने बहुत सारी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। इसी के साथ टीवी सीरियल में भी काम किया है। आज के आर्टिकल में हम आपको राधिका पंडित बायोग्राफी (राधिका पंडित की जीवनी) के बारे में जानकारी देने का प्रयास करेंगे

Radhika Pandit Biography In Hindi

राधिका पंडित बायोग्राफी

राधिका पंडित का जीवन परिचय

पूरा नाम राधिका पंडित
निक नाम राधिका
उम्र 38 वर्ष 2022 के अनुसार
जन्म की तारीख 7 मार्च 1984
जन्म स्थान बेंगलुरु कर्नाटक भारत
वर्तमान निवास बेंगलुरु कर्नाटक भारत
मातृभाषा हिंदी कर्नाटक
जाति ब्राह्मण
व्यवसाय अभिनेत्री / मॉडल
राष्ट्रीयता भारतीय
धर्म ईसाई धर्म
राशि मीन राशि
विद्यालय का नाम क्लूनी ननरी सेकेंडरी स्कूल मल्लेश्वरम बैंगलोर
सहकर्मी माउंट कारमेल विश्वविद्यालय बेंगलुरु
वैवाहिक स्थिति विवाहित

 

राधिका पंडित जीवन चरित 

राधिका पंडित का जन्म 7 मार्च 1984 को बेंगलुरु के मल्लेश्वर उपनगर में हुआ था। यह सारस्वत ब्राह्मण समुदाय से ताल्लुक रखते हैं। इनके पिताजी का नाम कृष्ण प्रसाद पंडित है। वह एक बीमा कंपनी में काम करते हैं। वही माता के बारे में अगर बात की जाए तो उनका नाम मंगला पंडित है।

वह गोयल राजवंश से संबंध रखती हैं। राधिका पंडित का एक भाई है जिसका नाम गौरंग पंडित है। राधिका पंडित नहीं क्लूनी कान्वेंट हाई स्कूल बेंगलुरु से अपनी शिक्षा पूरी की है। इसके बाद उन्होंने माउंट कार्मेल कॉलेज बेंगलुरु में स्नातक की डिग्री प्राप्त की है।

राधिका पंडित की जीवनी

राधिका पंडित की जीवनी में हम आपको कन्नड़ अभिनेत्री राधिका पंडित (Kannada Actress Radhika Pandit) के जीवन से जुड़ी खास बातें बताने जा रहे है। राधिका पंडित का कैरियर, राधिका पंडित शारीरिक माप, राधिका पंडित पारिवारिक परिचय, राधिका पंडित की कुल संपत्ति, पुरस्कारों और राधिका पंडित की पसंदीदा चीजों के बारें में जानकारी दे रहे है।

राधिका पंडित का कैरियर

राधिका पंडित बायोग्राफी

राधिका पंडित बायोग्राफी(राधिका पंडित की जीवनी):इसके पश्चात मास्टर आफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन कोर्स पूरा किया। हालांकि राधिका एक शिक्षिका बनना चाहती थी लेकिन 2007 में उन्होंने अशोक कश्यप द्वारा निर्देशित कन्नड़ भाषा के टेलीविजन धारावाहिक नंदगोकुला में ऑडिशन दिया और वहां पर वह सेलेक्ट हो गई।

उस वर्ष वह धारावाहिक सुमंगली में भी दिखाई दी थी। इसके बाद उनकी तस्वीरें स्थानीय पत्रिकाओं में छपने लगी जिसे फिल्म निर्देशक शशांक ने देख लिया था। शशांक ने राधिका के साथ फिल्म करना शुरू किया। इसके बाद उन्होंने अपने फिल्मी करियर पर ध्यान देना शुरू किया और यहीं से उनके फिल्मी करियर की शुरुआत हुई।

राधिका पंडित एक भारतीय फिल्म और पूर्व टेलीविजन अभिनेत्री हैं। इन्होंने बहुत सारी कन्नड़ फिल्मों में काम किया है। वह कन्नड़ फिल्मों में अपने काम के लिए बहुत जानी और पहचानी जाती है।

इन्होंने 2008 में मन्सू, 2009 में लव गुरु, 2011 में हुदूगुरु, 2012 में अदूरी, इसके बाद 2012 में ड्रामा, 2014 में बहादुर और 2014 में मिस्टर एंड मिसेज रामाचारी जैसी बड़ी बड़ी फिल्मों में काम किया है। इसी के साथ इन्होंने टीवी सीरियल में भी काम किया है और अपने बेहतर प्रदर्शन के लिए बहुत सारे पुरस्कार भी जीते हैं।

राधिका पंडित का शारीरिक माप 

बालों का रंग काला
आंखों का रंग भूरा
शारीरिक माप 33-25-34
स्तन का आकार 33 इंच
कमर का आकार 25 इंच
कूल्हों का आकार 34 इंच
वजन 50 किलो
सेंटीमीटर में ऊंचाई 160 सेंटीमीटर
मीटर में ऊंचाई 1.60 वर्ग मीटर
फीट इंच में ऊंचाई 5’3

राधिका पंडित का पारिवारिक परिचय

 राधिका पंडित के साथ साथ उनके पारिवारिक सदस्यों के बारे में भी इंटरनेट पर काफी सारी जानकारी सम्मिलित हैं, जिनके बारे में हम आपको कुछ जानकारी देने जा रहे हैं जैसे कि उनकी माता का नाम पिता का नाम उनके पति का नाम बच्चों का नाम इत्यादि।

पिता का नाम कृष्ण प्रसाद पंडित बीमा कंपनी में कार्यरत
माता का नाम मंगला पंडित ग्रहणी
भाई का नाम गौरांग पंडित
बहन का नाम कोई भी नहीं
वैवाहिक स्थिति विवाहित
पति का नाम यश अभिनेता और निर्देशक
बेटे का नाम आयुष जन्म 2019
बेटी का नाम आयरा जन्म 2018
बॉयफ्रेंड का नाम यश
शादी की तारीख 9 दिसंबर 2016

राधिका पंडित की पसंदीदा चीजें

पसंदीदा अभिनेता दुनिया विजय
पसंदीदा अभिनेत्री श्री रेड्डी
पसंदीदा हॉलिडे डेस्टिनेशन पेरिस
पसंदीदा रंग काला
शौक/हॉबी यात्रा करना खरीदारी और गायन
पसंदीदा खाना इडली पोहा

राधिका पंडित की कुल संपत्ति

 राधिका पंडित कन्नड़ सिनेमा की सबसे वर्सेटाइल अभिनेत्री माने जाते हैं और वह एक फिल्म करने की अच्छी खासी मोटी रकम लेते हैं। राधिका पंडित सबसे पॉपुलर अभिनेत्री में से एक हैं। 2015 के बेंगलुरु टाइम के सर्वेक्षण के अनुसार कन्नड़ फिल्मों में दूसरी सबसे पॉपुलर अभिनेत्री का दर्जा राधिका पंडित को दिया गया था। 12 अगस्त 2016 को राधिका पंडित को अभिनेता यश ने गोवा में शादी के लिए प्रपोज किया था। इसके बाद 9 दिसंबर 2016 को यह दोनों शादी के बंधन में बंध गए थे।

इसी के साथ अगर राधिका पंडित की कुल संपत्ति की बात की जाए तो लगभग इनकी कुल संपत्ति 11.9 करोड रुपए आंकी गई है। राधिका पंडित का प्रति प्रोजेक्ट वेतन शुल्क की बात की जाए तो वह एक फिल्म करने के लगभग 5000000 रुपए से अधिक लेती हैं।

राधिका पंडित को मिले अवार्ड

 राधिका पंडित ने अपने बेहतर प्रदर्शन के जरिए कई पुरस्कार जीते हैं। उन्होंने मोग्गिन मन्सू के लिए फिल्म फेयर अवार्ड साउथ और कर्नाटक राज्य फिल्म अवार्ड भी जीते हैं। ऑलिव जीवन लिकार्र के लिए इनोवेटिव फिल्म अवार्ड, लव गुरु के लिए फिल्म फेयर अवार्ड इसी के साथ और भी कई अन्य अवॉर्ड जीते हैं।

राधिका पंडित बायोग्राफी निष्कर्ष

 आज के इस आर्टिकल में हमने आपको राधिका पंडित बायोग्राफी(राधिका पंडित की जीवनी) के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी है। उम्मीद करते हैं आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा। अगर आपको इस आर्टिकल से संबंधित अन्य कोई भी जानकारी चाहिए तो आप कमेंट सेक्शन में कमेंट कर सकते हैं।