रिधिमा पंडित बायोग्राफी

Share on:

This post has already been read 12 times!

Ridhima Pandit Biography In Hindi: भारतीय अभिनेत्री और सुंदर एक्ट्रेस एवम मॉडल रिधिमा पंडित बायोग्राफी (रिधिमा पंडित की जीवनी)।

रिधिमा पंडित का जन्म तारीख 25 जून 1990 को मुम्बेई महाराष्ट्र में हुआ था ये टेलिविजन के कई बड़े बड़े कार्यक्रमों में बतोर एक्ट्रेस काम किया है, इसके लिए इन्हें घर में काफी पसंद किया जाता है और यह टेलीविजन की दुनिया की काफी पॉपुलर एक्ट्रेस है।

रिधिमा पंडित अपनी पढ़ाई मुंबई मे स्थित कई अलग-अलग स्कूलों से पूरी की है जिसके बाद उन्होंने सोशलॉजी एंड इवेंट मैनेजमेंट की डिग्री पूरी की है। रिद्धिमा बचपन से ही पढ़ने में काफी अच्छी रही है लेकिन उन्हें भारतीय फिल्मो और टेलीविजन में काफी दिलचस्पी थी।

रिधिमा पंडित बचपन से ही एक अच्छी एक्ट्रेस बनना चाहती थी। जिसके लिए उन्होंने अपनी पढ़ाई के साथ साथ ही मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था और यहीं से उनका टेलीविजन मे धारावाहिक के लिए चयन हुआ और आज रिधिमा पंडित बड़े-बड़े कार्यक्रमों में बेहतर अभिनय करते हुए नजर आ रहती हैं।

आज के आर्टिकल में हम आपको रिधिमा पंडित बायोग्राफी (रिधिमा पंडित की जीवनी) के बारे में जानकारी देने का प्रयास करेंगे।

रिद्ध‍िमा पंडित का जीवन परिचय (Ridhima Pandit Biography In Hindi)

पूरा नाम रिद्ध‍िमा पंडित
निक नाम रोबोट बहु
उम्र 32 वर्ष
जन्म दिनांक 25 जून 1990
जन्म स्थान मुंबई, महाराष्ट्र, भारत
वर्तमान निवास मुंबई, महाराष्ट्र, भारत
मातृभाषा हिंदी
जाति ब्राह्मण
व्यवसाय अभिनेत्री, मॉडल और डांसर
शिक्षा ग्रेजुएशन
धर्म हिंदू

रिधिमा पंडित का शारीरिक माप

रिधिमा पंडित बायोग्राफी
लम्बाई सेंटीमीटर में 165
लम्बाई मीटर में 1.65
लम्बाई इंच में 5.5
वज़न किलो में 55
वज़न पाउंड में 121 Lbs
त्वचा का रंग  गोरा
ब्रा साइज 34 A 
आँखों का रंग काला
फिगर माप 35–25–34

इनकी उम्र 31 साल की हो चुकी है रिधिमा पंडित बहुत ही सुंदर है और अपनी अदाओं से लाखों दिलों की धड़कन बनी हुई है, रिद्धिमा पंडित की कुल लंबाई 165 सेंटीमीटर है और इनका कुल वजन 55 किलोग्राम है। रिधिमा पंडित का फिगर भी बहुत अच्छा है जिसकी कॉपी कई बड़ी एक्ट्रेस करती हैं और उनके बेहतरीन फिगर का माप की बात करें तो उसका साइज 33-25-34 है जिसकी वजह से यह बेहद हॉट दिखाई देती है।

रिधिमा पंडित का परिवारिक परिचय

रिधिमा पंडित के परिवार जीवन के बारे में बताए, तो रिधिमा पंडित के परिवार वालों के बारे में कोई ज्यादा जानकारी मौजूद नहीं है। रिधिमा पंडित के पारिवारिक सदस्यों और संबंधियों के बारे में नीचे इस प्रकार से जानकारी यहाँ पर दी गई हैं:

पिता  जय श्री
माता  जानकारी नहीं
भाई  जानकारी नहीं
बहन रागिनी पंडित
बॉयफ्रेंड इशान रोशन
वैवाहिक स्थिति अविवाहित
पति नहीं 
बच्चे नहीं

रिधिमा पंडित का जन्म मुंबई में हुआ था लेकिन उनकी मां जय श्री एक गुजराती परिवार से है वहीं इनके पिता पंडित एक मराठी परिवार से थे और इन दोनों की भाषा में काफी ज्यादा अंतर था। रिद्धिमा का एक बड़ा भाई है लेकिन उनका नाम अज्ञात है और रिद्धिमा अपने माताजी-पिताजी की अकेली बैटी है इनकी कोई बहन नहीं है।

रिधिमा पंडित रिलेशन

खूबसूरत अभिनेत्री रिधिमा पंडित मशहूर फिल्म डायरेक्टर एहसान रोशन के साथ रिश्ते में है आपको बता दे कि एहसान रोशन मशहूर फिल्म अभिनेता रितिक रोशन के चचेरे भाई हैं और उनके पिता का नाम राजेश रोशन है।

रिधिमा पंडित का करियर

रिधिमा पंडित सबसे पहले मॉडलिंग किया करती है जहां से ये टेलीविजन के कई बड़े विज्ञापनों में काम भी किया है और यह सबसे पहले सनसिल्क शैंपू ब्रांड के विज्ञापन में नजर आई थी जहां से इनको इनकी सुदारता को देखकर कई अन्य विज्ञापन में इन्हें काम करने का मौका मिला है और टेलीविजन पर इनके विज्ञापन काफी फेमस भी हुए थे।

इनकी मॉडलिंग एवम इनकी खूबसूरती को देखकर फरवरी 2016 में लाइफ ओके चैनल पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम बहू हमारी रजनीकांत में लीड अभिनेत्री का किरदार निभाने का मौका मिला और इसी धारावाहिक में उन्होंने रजनी नाम का किरदार बखूबी निभाया था जो कि काफी फेमस हुआ था और आज भी लोग उस किरदार को कही ना कही याद है।

हालांकि 2017 में यह कार्यक्रम बंद हो गया था जिसके बाद सोनी एंटरटेनमेंट चैनल पर आने वाले कार्यक्रम द ड्रामा कंपनी के सीरियल इन्हें फिर से काम करने का मौका दिया गया, रिधिमा पंडित की खूबसूरती को देखकर उन्हे आटीटी प्लेटफॉर्म बूट पर वेब सीरीज में काम करने का मौका मिला।

बिग मैजिक के कार्यक्रम दीवाने अनजाने में भी काम करने के बाद रिधिमा पंडित को एलटी बालाजी के ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी वेब सीरीज में काम करने का मौका मिला और इस वेब सीरीज को फिल्म निर्माता एवम निर्देशक एकता कपूर के दवारा बनायी गयी थी जो काफी पॉपुलर हुआ और इसे 2018 में रिलीज किया गया था।

2019 में रिधिमा पंडित ने कलर्स चैनल मे प्रसारित होने वाले कार्यक्रम खतरों के खिलाड़ी में हिस्सा लिया वह इस कार्यक्रम में जीता तो नहीं लेकिन वह दूसरी रनर अप बनने में कामयाब हो गई थी। इस कार्यक्रम की सफलता के बाद उन्हे कलर्स टेलीविजन के साथ जुड़ गई और उन्होंने एक और शो खतरा खतरा खतरा मे भी काफी पॉपुलर हुआ था।

रिधिमा पंडित से सोशल मीडिया पर जुड़े

  1. रिधिमा पंडित (ridhima Pandit Instagram): विजिट करे
  2. फेसबुक अकाउंट: विजिट करे
  3. ट्विटर अकाउंट: विजिट करे

निष्कर्ष

बॉलीवुड के साथ साथ सोशल मीडिया और टीवी एक्टर की लोकप्रियता भी काफी होती है। आज हमने सोशल मीडिया पर जबरदस्त सुर्खिया में रहने वाली रिद्धिमा पंडित की बायोग्राफी के बारे में जानकरी दी है। मैने आपके साथ “रिधिमा पंडित की जीवनी” को अच्छे से बताया है। आपको यह पोस्ट कैसी लगी। कृपया हमे कमेंट करके जरूर बताये।