सोफिया अंसारी की बायोग्राफी

Share on:

This post has already been read 71 times!

सोफिया अंसारी की जीवनी(Sofia Ansari Biography In Hindi): आज के इस आर्टिकल में हम आपसे बात करने जा रहे हैं सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर सोफिया अंसारी के बारे में जो एक बेहतरीन मॉडल, डांसर और इनफ्लुएंसर है। आज के समय में सोफिया अंसारी की लोकप्रियता काफी ज्यादा बढ़ गई है। लोग उनके बोल्ड लुक और डांस स्टेप की तरफ आकर्षित होते हैं।

एक तरफ सोशल मीडिया पर सोफिया अंसारी काफी ज्यादा मशहूर है वहीं दूसरी तरफ सोफिया अंसारी पर बहुत सारे लोग उनके लुक और कपड़ों को लेकर ट्रोल करते हुए भी नजर आते हैं। सोफिया अंसारी ने कुछ ही समय में सोशल मीडिया से काफी शोहरत कमा ली है।

सोफिया अंसारी का जीवन परिचय : Sofia Ansari Biography In Hindi

Sofia Ansari Biography In Hindi
पूरा नामसोफिया अंसारी
उपनामसोफिया
जन्म स्थानवेस्ट बंगाल भारत
जन्म तारीख30 अप्रैल 1996
गृह नगरगुजरात भारत
वर्तमान शहरमुंबई भारत
उम्रलगभग 26 साल(2022 में)

सोफिया अंसारी का जन्म 30 अप्रैल 1996 को गुजरात में हुआ था। वह एक टिकटोक अभिनेत्री है। इनकी उम्र इस समय लगभग 26 साल के आसपास है। सोफिया अंसारी टिक टॉक और इंस्टाग्राम रील के लिए काफी जानी जाती हैं। सोफिया को बचपन से ही डांस और एक्टिंग में काफी ज्यादा दिलचस्पी रही है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत टिक टॉक से की थी।

इसके बाद धीरे-धीरे इंस्टाग्राम पर आई इन्होंने अपना पहला वीडियो 3 दिसंबर 2017 को अपलोड किया था। इन्हें शुरुआत में ज्यादा अच्छा रिस्पांस नहीं मिला था। इसके बावजूद भी अपनी वीडियो अपलोड करती रही। कुछ महीनों में ही उनका एक वीडियो तेजी से वायरल हो गया जिसके जरिए उनके फॉलोअर्स काफी ज्यादा बढ़ गए थे।

पहले 3 महीने में ही उनकी एक मिलियन से भी ज्यादा फॉलोअर्स हो गए थे जब उनके 5 मिलियन से अधिक फॉलोवर्स पहुंचे तक भारत सरकार ने टिक टॉक भारत में बंद कर दिया था। इसके बाद सोफिया अंसारी ने अपने वीडियो ने सोशल मीडिया पर अपलोड करने शुरू कर दिए थे।

वहां पर भी वह कुछ ही दिनों में लोकप्रिय हो गई। 2021 के दिसंबर महीने तक इंस्टाग्राम पर उनके 6.8 मिलियन फॉलोअर्स है। सोफिया अंसारी मुख्य रूप से बड़ी कंपनियों के लिए विज्ञापन भी करती है जो उनकी कमाई का स्रोत है।

सोफिया अंसारी की शैक्षिक योग्यता और अन्य जानकारी

Sofia Ansari Biography In Hindi
वैवाहिक स्थितिअविवाहित
शिक्षा योग्यतास्नातक
पेशाटिक टॉक कलाकार, मॉडल, सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर
धर्मइस्लाम
जातिसुन्नी मुसलमान
राष्ट्रीयताभारतीय
कुल संपत्तिलगभग 8000000
आय का स्रोतस्पॉन्सरशिप

सोफिया की शिक्षा और करियर

सोफिया ने अपने शुरुआती स्कूली शिक्षा रियान इंटरनेशनल हाई स्कूल गुजरात से पूरी की। इसके बाद ग्रेजुएशन भी गुजरात के एक कॉलेज से ही पूरा किया था। इसके बाद सोफिया अंसारी ने मॉडलिंग शुरू की थी और फिल्म और टीवी धारावाहिक में ऑडिशन भी दिए थे।

भारत में सोफिया अंसारी के बहुत बड़े बड़े प्रशंसक हैं सोफिया अंसारी के मेकअप वीडियो भी बहुत ज्यादा लोकप्रिय होते हैं। सोफिया को मेकअप के लिए भी जाना जाता है। आज हर कोई लोग सोफिया अंसारी के मेकअप वीडियो स्टाइल वीडियो देखकर ट्राई करते हैं। सोफिया को टिक टॉक कॉमेडियन बैज भी मिल चुका है।

सोफिया अंसारी का टिक टोक अकाउंट

सबसे पहले सोफिया अंसारी ने संगीत वीडियो और मंच पर गाना नृत्य और लिप सिंक वीडियो शुरू की थी जो उनकी प्रारंभिक पहचान भी बनी थी। इसके बाद इनकी टिक टॉक सोशल मीडिया यात्रा की शुरुआत हुई थी।

बहुत ही कम समय में सोफिया अंसारी एक वीडियो निर्माता के रूप में लोकप्रिय हो गई क्योंकि उसके शानदार और प्रफुल्लित करने वाले वीडियो काफी ज्यादा लोकप्रिय होने लगे और उनके फॉलोअर्स दिन प्रतिदिन बढ़ते गए। 2020 में भारत में टिक टॉक को बंद कर दिया था। इसके पहले सोफिया के लाखों लाइक और फॉलोवर्स थे। वर्तमान समय में सोफिया एमेक्स टकाटक पर अपने लिप सिंक वीडियो साझा करती हुई दिखाई देती है और वहां पर भी उनके लाखों फॉलोवर्स है।

सोफिया अंसारी इंस्टाग्राम

टिकटोक और एमएक्स टकाटक पर सोफिया की लोकप्रियता काफी ज्यादा बढ़ गई है। इसके बाद सोफिया ने अपनी भव्य झलकती हुई जीवन शैली की तस्वीरें इंस्टाग्राम पर भी अपलोड की और वहां पर भी उनको बहुत प्यार मिला और एक इंस्टाग्राम स्टार और सोशल मीडिया इंफ्लुन्सर के रूप में सोफिया अंसारी को जाना जाने लगा।

सोशल मीडिया पर सोफिया अंसारी ने कई फैशन स्पोर्ट्स स्किन केयर मेकअप और परिधान ब्रांड को भी प्रमोट किया है जिनमें अर्बनिक जारा, h&m और कई अन्य ब्रांड शामिल है। इसी के साथ ऐसी संभावना भी है कि वह विभिन्न फैशन जीवनशैली पत्रिकाएं और समाचार पत्र लेख सोफिया अंसारी को अपने कवर और कहानियां पर भी प्रदर्शित करेंगे।

सोफिया अंसारी का यूट्यूब चैनल

सोफिया अंसारी अपना एक यूट्यूब चैनल भी चलाती हैं। 2 जून 2013 को सोफिया अंसारी ने अपना यूट्यूब चैनल लांच किया और एक कुड़ी बॉय आदित्य गढ़वी करतब शीर्षक से एक वीडियो को अपलोड किया। सोफिया अंसारी 10 मई 2017 को तब तक इस वीडियो को हजारों व्यूज मिल चुकी है।

वह ज्यादातर चैनल पर मजाक प्रतिक्रियाएं चुनौतियां जीवन शैली में लघु वीडियो और यात्रा ब्लॉग तक साझा करती हैं। यूट्यूब चैनल पर सबसे लोकप्रिय वीडियो का शीर्षक लव विद दिस वाइट ड्रेस है। 2021 तक इस वीडियो को मिलियन से भी अधिक बार देखा जा चुका है धीरे-धीरे सोफिया ने यूट्यूब पर भी अपनी लोकप्रियता बढ़ा ली है।

सोफिया अंसारी का शारीरिक माप

ऊंचाई5″5 इंच
वजन52 किलोग्राम
शारीरिक माप34-28-34
आंखों का रंगगहरी भूरी
बालों का रंगकाला

सोफिया अंसारी की नेटवर्थ

सोफिया अंसारी की कमाई का स्रोत टिकटोक इंस्टाग्राम स्पॉन्सरशिप जैसे विभिन्न स्रोत है। सोफिया अंसारी ने अपने वेतन का विवरण सार्वजनिक रूप से साझा नहीं किया है परंतु स्रोतों की कमाई के अनुसार लगभग उनकी सालाना आय ₹8000000 है।

सोफिया अंसारी का विवाद

2021 अक्टूबर में कुछ समय पहले ही इंटरनेट पर एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ था जिसमें एक लड़की एक लड़के के साथ बिस्तर पर लेटी हुई दिखाई दे रही थी। इस वीडियो में लड़की बिल्कुल सोफिया अंसारी की तरह दिखाई दे रही थी परंतु वीडियो काफी धुंधला था और अभी तक यह पुष्टि नहीं हुई कि असली लड़की कौन है, लेकिन इस हादसे ने काफी विवाद कर दिया था और मिस अंसारी के लिए कई मुद्दे भी पैदा कर दिए थे।

सोफिया अंसारी के बारे में रोचक तथ्य

  • सोफ़िया अंसारी की पसंदीदा बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा है जो प्रियंका को बहुत पसंद करती हैं।
  • हॉकी अंसारी के पसंदीदा बॉलीवुड अभिनेता सुपरस्टार और बादशाहो के बादशाह शाहरुख खान है।
  • सोफिया को नाश्ते में सबसे ज्यादा पोहा और उपमा पसंद है।
  • सोफिया अंसारी एक जागरूक नागरिक है और उन्हें खाली समय में तैराकी बहुत ही ज्यादा पसंद है।
  • वर्तमान समय में सोफिया अंसारी के इंस्टाग्राम पर 6.5 मिलियन से भी ज्यादा फॉलोवर्स और यूट्यूब पर 140k से भी ज्यादा फॉलोवर्स है।

निष्कर्ष

आज के लिए इस आर्टिकल में हमने आपको सोफ़िया अंसारी के जीवन (Sofia Ansari Biography In Hindi) के बारे में थोड़ी बहुत जानकारी दी है। उम्मीद करते हैं आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया होगा और ज्यादा से ज्यादा जानकारी प्राप्त करने के लिए कमेंट सेक्शन में कमेंट करें।