विजय की बायोग्राफी

Share on:

This post has already been read 50 times!

Vijay Biography In Hindi: साउथ इंडस्ट्री के हर एक अभिनेता की बहुत लोकप्रियता होती है। क्योंकि साउथ इंडस्ट्री का प्रचलन वर्तमान समय में बहुत ज्यादा बढ़ता जा रहा है। साउथ इंडस्ट्री की हर एक फिल्म को एक्शन और कहानी के साथ-साथ ड्रामा से भरपूर होने की वजह से अत्यधिक लोगों द्वारा पसंद किया जाता है।

साउथ इंडस्ट्री के लोकप्रिय अभिनेता विजय चंद्रशेखर जिन्होंने अपने जीवन में किस तरह से इस्तेमाल करके एक अभिनेता और बेहतरीन सुपरस्टार बनने तक का सफर तय किया है। यह जानना हम सभी के लिए काफी जरूरी है। आज के आर्टिकल में हम आपको विजय चंद्रशेखर की बायोग्राफी (Vijay Biography In Hindi) के बारे में डिटेल में जानकारी देने का प्रयास करेंगे।

विजय चंद्रशेखर की बायोग्राफी : Vijay Biography In Hindi

Vijay Biography In Hindi
  • नाम: विजय
  • जन्म तिथि: 22 जून 1974
  • जन्म स्थान: मद्रास तमिल नाडु
  • उम्र: 48 साल
  • पेशा: एक भारतीय फिल्म अभिनेता
  • माता-पिता: एस.ए चंद्रशेखर / शोभा चंद्रशेखर
  • पत्नी: संगीता सोर्नलिंगम
  • राष्ट्रीयता: भारतीय
  • धर्म: हिंदू

विजय चंद्रशेखर का प्रारंभिक जीवन

विजय जोशी के एक लोकप्रिय नेता के रूप में पहचाने जाते हैं। इनका पूरा नाम विजय चंद्रशेखर है। 22 जून 1974 को तमिलनाडु में इस्थित मद्रास में उनका जन्म हुआ। विजय ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1992 से की थी और दिन प्रतिदिन लोकप्रियता हासिल करते हुए विजय ने कहा जॉलीवुड सुपरस्टार के मुकाबले अपनी लोकप्रियता को बना दिया है।

1992 में नालाय थिरपु फिल्म के जरिए उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने पहली फिल्म में डेब्यू करने के बाद जब इनको सफलता मिली तो आगे की पूरी और सरकार जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया।

साउथ इंडस्ट्री में विजय भारत जो आज के समय में सबसे अधिक फीस लेने वाले साउथ इंडस्ट्री के अभिनेता है। इतना ही नहीं साल 2022 में फेवरेट हीरो के लिए साइन अवार्ड से भी इनको सम्मानित किया गया।

आज के समय में साउथ इंडस्ट्री के अभिनेता होने के साथ-साथ भारत के जाने-माने अभिनेता के रूप में भी पहचाने जाते हैं। उनकी हर फिल्म ब्लॉकबस्टर होती है। क्योंकि उनकी फैन फॉलोइंग बहुत ज्यादा है और इनकी फिल्म एक्शन और ड्रामा से भरपूर होती है।

इसी वजह से लोग उनकी फिल्मों को देखना अत्यधिक पसंद करते हैं। साउथ इंडस्ट्री को मुख्य तौर पर ऐक्शन फिल्मों के तौर पर ही पहचाना जाता है और एक्शन की फिल्मों में सबसे परफेक्ट विजय चंद्रशेखर का रोल सभी को पसंद आता है।

अभिनेता विजय की प्रारंभिक शिक्षा

Vijay Biography In Hindi

सुपरस्टार विजय जो तमिलनाडु मद्रास में जन्म लेने के पश्चात उन्होंने अपने शुरुआती स्कूल की पढ़ाई मैट्रिकुलेशन हायर सीनियर सेकेंडरी स्कूल से की थी और उसके बाद उच्च शिक्षा के लिए इन्होंने विजुअल कम्युनिकेशन में लोयला कॉलेज से डिग्री हासिल की।

अभिनेता विजय के करियर की शुरुआत

साउथ इंडस्ट्री में धूम मचाने वाले अभिनेता विजय चंद्रशेखर जिनके करियर के शुरुआत के बारे में बात की जाए, तो इन्होंने बाल कलाकार के तौर पर 1984 में वेर्ति इस फिल्म में काम किया था। उसके पश्चात 1988 में अभी इनको कई फिल्मों में बाल कलाकार के तौर पर जगह मिली थी और उन फिल्मों में उन्होंने बेहतरीन अभिनय करते हुए अपनी लोकप्रियता को बढ़ाया था।

विजय जिन्होंने 1992 में अपने मुख्य भूमिका के तौर पर के लिए की शुरुआत की थी और नालिया थेरपु फिल्म में मुख्य किरदार के रूप में काम करते हुए। जब चौथे ऋषि में इनको एक नई पहचान मिली। तब उन्होंने 1993 से लेकर 1914 तक बहुत सारी फिल्मों में काम किया था और 2015 में लीड एक्टर का किरदार साउथ इंडस्ट्री में निभाया था।

साल 2016 में थेरी फिल्म की मदद से भी इनको बहुत ज्यादा लोकप्रियता का उसमें देखिए में हासिल हुई थी और अपने अभिनय और बेहतर कलाकारी के दम पर इन्हें कई पुरस्कारों से भी सम्मानित किया गया।

विजय शेखर की फिल्में

Vijay Biography In Hindi

विजय शेखर ने ऐसा तो अपने फिल्म करियर की शुरुआत 1992 से की थी लेकिन उन्होंने 1984 में बैकग्राउंड अभिनेता के तौर पर काम करके अपने करियर की शुरुआत कर दी थी। मुख्य किरदार के रूप में 1992 में उन्होंने पहली फिल्म में काम किया था। इसके अलावा और विजय शेखर ने कौन-कौन सी फिल्मों में काम किया है। उनकी लोकप्रिय फिल्मों के बारे में नीचे कुछ जानकारी दी गई है।

  • 1984 – वेट्री
  • 1992 – नालय थीर्पू
  • 1996 – कोयम्बटूर माप्ले
  • 1997 – लव टुडे
  • 2001 – बद्री
  • 2001 – फ्रेंड्स
  • 2010 – सुरा
  • 2015 – पुलि
  • 2017 – मेर्सल
  • 2018 – सरकार
  • 2019 – बिगिल
  • 2021 – मास्टर
  • 2022 – बीस्ट

विजय चंद्रशेखर की संपत्ति

साउथ इंडस्ट्री के दबंग नेता के रूप में पहचाने जाने वाले विजय चंद्रशेखर की संपत्ति के बारे में बात की जाए तो उन्होंने अपने करियर की शुरुआत करने के बाद हर साल में एक या दो फिल्मों में काम किया है और उसकी वजह से इन्होंने अच्छे पैसे भी कमाए हैं।

वर्तमान समय में विजय चंद्र शेखर एक फिल्म के लिए करीब 18 करोड़ से ₹20 करोड़ लेते हैं। इतना ही नहीं विजय चंद्रशेखर विज्ञापन के तौर पर भी अच्छा पैसा कमाते हैं। इनकी लोकप्रियता अधिक है।

इसी के चलते कंपनियों के द्वारा विजय शेखर को आराम से एडवर्टाइजमेंट का काम किया जा रहा है और इसके लिए अच्छा पैसा भी विजय क्षेत्र को मिलता है। वर्तमान समय के अनुसार विजय शेखर की कुल संपत्ति 57 मिलियन डॉलर है। जिसे भारतीय रुपए में यदि बदला जाए, तो भारतीय रुपए के अनुसार विदेश शेखर की संपत्ति 417 करोड रुपए हैं।

विजय शेखर का वैवाहिक जीवन

विजय शेखर के वैवाहिक जीवन के बारे में बात की जाए तो साउथ फिल्मों के सुपरस्टार हीरो थलापति विजय की पत्नी का नाम संगीता है और वर्तमान में इनके दो बच्चे हैं। बेटे का नाम जैसन संजय और बेटी का नाम दिव्या शाशा है। विजय शेखर साउथ फिल्मों में सुपरस्टार के तौर पर काम करते हुए भी अपने वैवाहिक जीवन से काफी खुश हैं।

निष्कर्ष

जिस प्रकार से बॉलीवुड में काम करने वाली अभिनेता की लोकप्रियता होती है। उसी प्रकार से वर्तमान समय में साउथ इंडस्ट्री के अभिनेताओं की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है। साउथ इंडस्ट्री के लोकप्रिय अभिनेता विजय जिन्होंने 1992 में अपने फिल्मी करियर की शुरूआत करके आज अपनी छवि को विश्व तक पहुंचा दिया है।

आज के आर्टिकल में हमने आपको अभिनेता विजय की बायोग्राफी (Vijay Biography In Hindi) के बारे में डिटेल में जानकारी दी है। हमें उम्मीद है, कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको पसंद आई होगी। यदि किसी व्यक्ति को हमारी इस आर्टिकल से संबंधित कोई भी सवाल है तो वह हमें कमेंट के माध्यम से बता सकता है।