विजय देवरकोंडा की बायोग्राफी

Share on:

This post has already been read 132 times!

Vijay Devarakonda Biography in Hindi: आज के समय में अभिनय की दुनिया में बहुत से ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने अपनी कलाकारी से हम सबको बहुत हंसाया है और बहुत ज्यादा मनोरंजन कराया है किंतु इस अभिनय की दुनिया में एक या दो कलाकार नहीं बल्कि हजारों कलाकार हैं जो कि हर रोज अपने अभिनय से लोगों के दिलो में अपनी जगह बनाने की कोशिश कर रहे है।

इतने सारे कलाकारों में से अपनी एक अलग पहचान बनाना एक बहुत बड़ी बात है ऐसे में अगर कोई व्यक्ति अपने अभिनय से पूरी अभिनय की दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाता है और लोगों के दिलो में अपनी एक छाप छोड़ता है, तो आप अंदाजा लगा सकते हैं कि ऐसा कलाकार कितना अच्छा अभिनेता होगा।

यह अभिनेता और कोई नहीं बल्कि विजय देवरकोंडा ही है जिन्होंने अपने अभिनय से नासिर भारत बल्कि पूरे विश्व में अपने चर्चे कर आए हैं इनको अलग-अलग प्रकार के हेयर स्टाइल रखना बहुत ज्यादा पसंद है जिस वजह से आपने उनको अलग-अलग प्रकार के हेयर स्टाइल में देखा होगा।

अगर आप भी विजय देवराकोंडा के एक बहुत बड़े फैन हैं और आप भी विजय देवरकोंडा के बारे में नजदीक से जानना चाहते हैं तो आज हम आपको अपने लिए की सहायता से से जुड़ी हर एक जानकारी आपके साथ साझा करेंगे जिसके जरिए आपके मन में Vijay Devarakonda Biography in Hindi से जुड़े जितने भी सवाल है वह सारे समाप्त हो जाएंगे।

विजय देवराकोंडा जीवन परिचय: Vijay Devarakonda Biography in Hindi

Vijay Devarakonda Biography in Hindi
नाम विजय देवरकोंडा
पूरा नाम देवरकोंडा विजय साईं
जन्मदिन 9 मई 1989
जन्म स्थान अचंपेट, तेलंगाना, भारत
उम्र 32 साल (साल 2021 )
शिक्षा   (बीकॉम (ऑनर्स))
स्कूल का नाम सी श्री सत्य साई हायर सेकेंडरी स्कूल, पुट्टपर्थी, आंध्र प्रदेश
लिटिल फ्लावर जूनियर कॉलेज, हैदराबाद
कॉलेज का नाम बद्रुका कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड आर्ट्स, हैदराबाद
नागरिकता भारतीय
गृह नगर हैदराबाद, तेलंगाना, भारत
धर्म हिन्दू
जतिब्राह्मण
लम्बाई 5 फीट 11 इंच
वजन 75 किलो
पेशाअभिनेता, निर्माता, व्यवसायी
पहली फिल्मतेलुगु फिल्म: नुव्विला (2011) 
तमिल फिल्म: 
नादिगैयार थिलागम (2018)
वैवाहिक स्थिति अविवाहित
गर्लफ्रेंडवर्जिनी (अफवाह) 
इजाबेल लेइट (अफवाह)
संपत्ति 20 करोड़

इनका जन्म 9 मई 1989 को तेलंगाना के अचंपेट में हुआ था, इनके पिता जी का नाम गोवर्धन राव है जो की एक टेलीविजन निर्देशक है, इनकी माता जी का नाम माधवी देवरकोंडा है जो की स्पीक इज़ी की मालकिन है। इनका एक छोटा भाई आनंद भी है जो की यूएसए में डिलोइट में काम करता है।

विजय देवराकोंडा शिक्षा

Vijay Devarakonda Biography in Hindi

आपको बता दे की इन्होंने अपना जीवन अपने परिवार से दूर रहकर ही बिताया है, इन्होंने अपनी शुरुवाती शिक्षा भी आंध्रप्रदेश के सत्य साईं हायर स्कूल से की है, जिसके बाद यह वापस हैदराबाद चले गए जहां से इन्होंने लिटिल फ्लावर जूनियर में दाखिला लिया और फिर बद्रुका कॉलेज ऑफ कॉमर्स में दाखिला लिया।

इनको बचपन से ही अभिनय करना पसंद था, जिस वजह से यह अक्सर छोटे मोटे कार्यक्रमों में हिस्सा लिया करते थे और यह अक्सर बताते है की इनके स्कूल का शांतिपूर्ण वातावरण ही है जो की इनको अभिनय निखारने में इनकी मदद करता था।

विजय देवरकोंडा का परिवार 

विजय देवरकोड़ा के परिवार के सदस्यों के बारे में निचे जानकारी दी गयी है:

पिता का नाम देवरकोंडा गोवर्धन राव
माता का नाम देवरकोंडा माधवी
भाई का नाम आनंद देवरकोंडा 

विजय देवराकोंडा का रहस्यमई जीवन

Vijay Devarakonda Biography in Hindi

आपको जानकर हैरानी होगी की आज तक यह अपने वैवाहिक जीवन के बारे में किसी को भी नही बताते है ऐसा लगता है की यह अपने वैवाहिक जीवन को गुप्त ही रखना चाहते है।

एक समय में रश्मिका मंदाना के साथ इनकी अच्छी साझेदारी थी जो की यह साबित करता था की यह दोनो एक दूसरे के बहुत करीब है किंतु अभी तक तो ऐसा कुछ सामने नही आ रहा है, इन्होंने इनके साथ कार्य भी किया है जो की दर्शाता है की ये दोनो एक दूसरे को पसंद करते है हालांकि अभी तक विजय देवराकोंडा सिंगल ही है।

किंतु अगर इनकी गर्लफ्रेंड की बात की जाए तो 2018 में इन्होंने बेल्जियम की एक लड़की वर्जिनी के साथ काफी समय व्यतीत किया था और कुछ अतरंगी पिक्चर भी सोशल मीडिया में शेयर की थी, जो की बहुत ज्यादा वायरल भी हुई किंतु बाद में जानकारी मिली की यह सिर्फ एक अफवाह है और इनकी कोई प्रेमिका भी नही है।

विजय देवराकोंडा का फिल्मी करियर

इन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुवात 2011 में आई रवि बाबू की एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म नुव्विला से की थी, जिसमे इनको क्रिकेटर की भूमिका निभानी थी जिसमे इन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था। इसके बाद इनको शेखर कम्मुला की एक फिल्म में देखा गया था, किंतु इसमें इनका कोई खास किरदार सामने नही आया था हालांकि यह दोनो ही फिल्मे बहुत अच्छी साबित हुई लेकिन इससे इनके करियर पर अच्छा प्रभाव नहीं पड़ा न ही यह लोगो के दिलो में अपनी एक अलग पहचान बना पाए।

इन्होंने अश्विन नामक निर्देशक से मुलाकात की जिसके बाद इनको येवडे सुब्रमण्यम फिल्म में सह अभिनेता के किरदार के रूप में देखा गया, यह फिल्म एक अच्छी फिल्म साबित हुई और इस फिल्म के बाद इन्होंने बहुत अच्छा नाम कमाया और सभी के दिलो में अपनी एक अलग पहचान बनाने में कामयाब हुए और इसके बाद अश्विन की बेटी स्वप्ना ने इनको अपनी कंपनी में शामिल किया।

इसके बाद इनकी कमाल की कलाकारी के लिए लोग इनके दीवाने हो गए हालांकि इस मुकाम तक पहुंचने के लिए

विजय देवराकोंडा को बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ा किंतु यह सफल हुए और आज लोग इनको एक अच्छे कलाकार के रूप में जानते है।

विजय देवरकोंडा की टॉप 10 फिल्मे

विजय देवरकोड़ा के लोकप्रिय फिल्मो की सूचि निचे दी गयी है:

  1. महानती: 2018
  2. पेली चोपुलु: 2016
  3. अर्जुन रेड्डी: 2017
  4. गीता गोविंदम: 2018
  5. येवडे सुब्रमण्यम: 2015
  6. डिअर कॉमरेड: 2019
  7. टैक्सीवाला: 2018
  8. नोटा: 2018
  9. वर्ल्ड फेमस लवर: 2020
  10. द्वारका: 2017

विजय देवरकोंडा कि पसंद और नापसंद

विजय देवरकोड़ा की पसंद के बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी हम आपको निचे टेबल के जरिये शेयर कर रहे है:

पसंदीदा अभिनेता पवन कल्याण , महेश बाबू
पसंदीदा खाना हैदराबाद दम बिरयानी, आम
पसंदीदा  फिल्म हॉलीवुड – गॉडफादर, शिंडलर्स लिस्ट
पसंदीदा रंग काला
पसंदीदा स्थान केरल

विजय देवराकोंडा की कुल संपत्ति

अगर हम इनकी कुल संपत्ति की बात करे तो लगभग इनके पास 14 करोड़ की संपत्ति है जो की इन्होंने अपने अभिनय से कमाई है, इनकी कड़ी मेहनत और इनकी कोशिश इनके सपनो को पूरा करने में सफल हुई और आज यह इस मुकाम पर पहुंच गए है की इनकी फिल्में हर कोई देखना पसंद करता है।

निष्कर्ष

विजय देवरकोड़ा भारत में अभिनेता के रूप में काम कर रहे है और इस अभिनय के जरिए इनको बहुत ज्यादा लोकप्रियता मिली है। आज तक कई फिल्मो में काम कर चुके है। आज के आर्टिकल में हमने आपको Vijay Devarakonda Biography in Hindi के बारे में जानकारी देने प्रयास किया है। हमें उम्मीद है, की हमारे द्वारा दी गयी जानकारी आपको पसंद आई होगी।