रेहना पंडित बायोग्राफी

Share on:

This post has already been read 10 times!

रेहना पंडित बायोग्राफी (Rehyna Pandit Biography In Hindi): रेहना पंडित एक भारतीय टेलीविज़न अभिनेत्री हैं जो कि टेलीविज़न सीरियल जमाई राजा, इश्कबाज़, मनमोहिनी जैसे शो में काम किया हैं। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत वर्ष 2014 में फिल्म बबलू हैप्पी हैं मे की थी। वह मुख्य रूप से मुंबई की रहने वाली हैं।

रेहना पंडित का जन्म 2 सितम्बर 1992 को श्रीनगर (जम्मू & कश्मीर) में हुआ था इनका जन्म नाम प्रियंका पंडित था। लेकिन फिल्मी दुनिया मे आने से पहले उन्होंने अपना नाम (Reyhna Malhotra) बदल लिया। रेहना मुंबई के ब्राह्मण परिवार से तालुक रखती हैं।

इन्होंने अपने करियर की शुरुआत वर्ष 2014 की फिल्म बबलू हैप्पी हैं से की थी जिसमे उन्होंने गजाला का किरदार बखूबी निभाया था। इस फिल्म को आई एम कलाम के डायरेक्टर ने बनाया था। लेकिन इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस मे कुछ अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था।

फिल्म में काम करने के बाद ही इसी साल रेहना को टेलीविज़न में काम करने का मौका भी मिला, और वह टेलीविज़न शो जमाई राजा में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते नजर आई।

जिसके बाद वह इश्कबाज़, गुलमोहर ग्रैंड, दिल बोले ओबेरॉय, मनमोहिनी के शौ मे लीड रोल निभाते हुए नजर आई है। इन टेलीविज़न सीरियल से उनकी पॉपुलैरिटी में बहुत ज्यादा ही इजाफा हुआ। टेलीविज़न के साथ इन्होंने हिंदी, उर्दू भाषा की फिल्मों में काम भी करना जारी रखा।

रेहान पंडित का जीवन परिचय (Rehyna Pandit Biography In Hindi)

रेहना पंडित की बायोग्राफी
पूरा नाम प्रियंका पंडित
निक नाम रेहना
उम्र 39 वर्ष
जन्म दिनांक 26 सितम्बर 1982
जन्म स्थान श्री नगर
वर्तमान निवास मुंबई
मातृभाषा हिंदी
जाति ब्राह्मण
व्यवसाय अभिनेत्री, मॉडल और डांसर
शिक्षा ग्रेजुएशन
धर्म हिंदू

रेहना पंडित का जन्म 26 सितंबर 1982 को हुआ था। वर्तमान में, वह 2021 तक 39 वर्ष की है। रेहना का जन्म और पालन-पोषण श्रीनगर, जम्मू और कश्मीर में हुआ था। उनका जन्म का नाम प्रियंका पंडित था, लेकिन बाद में उन्होंने इसे रेहना पंडित और कभी-कभी रेहाना मल्होत्रा ​​​​के रूप में बदल दिया।

उसने अपना बचपन भारत के विभिन्न शहरों में बिताया है। नासिक, कोलकाता और बैंगलोर में उन्होंने जिन स्थानों पर समय बिताया उनमें से कुछ हैं। उनकी जन्म तिथि के आधार पर उनकी राशि तुला है। भारत में जन्मी और पली-बढ़ी, वह एक भारतीय राष्ट्रीयता रखती है और अधिकांश भारतीयों की तरह भूरी जातीयता से संबंधित है।

अपनी शैक्षिक पृष्ठभूमि के बारे में बात करते हुए, उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा अपने गृहनगर में एक स्थानीय स्कूल में पूरी की। बाद में, उन्होंने आगे की पढ़ाई के लिए बैंगलोर के ज्योति निवास कॉलेज में दाखिला लिया। रेहाना ने इंग्लिश कम्युनिकेशन में ग्रेजुएशन पूरा किया।

रेहान पंडित का करियर

रेहना पंडित की बायोग्राफी

एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्हें ज्यादातर टेलीविजन शो में अपनी भूमिकाओं के लिए जाना जाता है।  हालांकि, वह कई फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं।  मनमोहिनी, इश्कबाज़, दिल बोले ओबेरॉय और कुमकुम भाग्य जैसे कुछ ब्लॉकबस्टर शो में उन्होंने भूमिका निभाई है।

उन्होंने 2014 की फिल्म बबलू हैप्पी है में गजाला की भूमिका निभाई।  उसी वर्ष, वह तमिल फिल्म अंता सीन लेडु में दिखाई दीं।  रेहान ने बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन के साथ फिल्म तन्हाजी: द अनसंग वॉरियर में स्क्रीन साझा की।

रेहना ने अब तक की सबसे प्रसिद्ध और श्रेय की भूमिका शायद कुमकुम भाग्य शो में निभाई है।  उन्होंने सेट को अपने को-स्टार्स जीशान खान और निया शर्मा के साथ शेयर किया।  पंडित ने सोप ओपेरा में आलिया मेहरा की भूमिका निभाई।

रेहान पंडित का शारीरिक माप

रेहना पंडित की बायोग्राफी
लम्बाई सेंटीमीटर में 167
लम्बाई मीटर में 1.67
लम्बाई इंच में 5.6
वज़न किलो में 56
वज़न पाउंड में 123 Lbs
बालो का रंग भूरा
त्वचा का रंग गोरा
आँखों का रंग भूरा
ब्रा साइज 36 A
फिगर माप 34–26–34

रेहान पंडित का परिवारिक परिचय

वह अपने माता-पिता के बहुत करीब है।  रेहना की एक छोटी बहन है जिसका नाम मनीषा पंडित है।  यह बताया गया है कि रेहाना की शादी पहले एक व्यवसायी से हुई थी, लेकिन उनके पूर्व पति के बारे में विवरण अस्पष्ट है।

हाल ही में मॉडल और बिग बॉस फेम जीशान खान ने रेहाना के साथ किसिंग पोज में अपनी एक सिजलिंग तस्वीर शेयर की।  उसने उसे अपनी प्रेमिका के रूप में भी उल्लेख किया है।  दोनों शायद पहली बार कुमकुम भाग्य शो के सेट पर एक-दूसरे से मिले थे।

अपनी शारीरिक विशेषताओं के बारे में, रेहाना 5 फीट 6 इंच की ऊंचाई पर खड़ी है और उसका वजन लगभग 56 किलोग्राम है।  उसने एक पतला और आकर्षक शरीर का आकार बनाए रखा है।  उसके शरीर का माप 34-26-34 (इंच) है।  उसके कानों में एक सुंदर छेद है और उसके शरीर पर कोई टैटू नहीं है।

रेहान पंडित से सोशल मीडिया पर जुड़े

  1. रेहान पंडित Instagram: विजिट करे
  2. फेसबुक अकाउंट: विजिट करे
  3. ट्विटर अकाउंट: विजिट करे

निष्कर्ष

मैने आपके साथ “रेहान पंडित की जीवनी” साझा की है आपको यह पोस्ट कैसी लगी। कृपया हमे कमेंट करके जरूर बताये।